छत्तीसगढ़ राज्य

हाथियों के उत्पात से ग्रामीण दहशत में, घरों को पहुंचाई क्षति, चट कर गए अनाज, बारिश में घरों के बाहर रात गुजरने को मजबूर ग्रामीण

अम्बिकापुर। अम्बिकापुर जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र उदयपुर के अंतर्गत आने वाले ग्राम सानीबर्रा में बीती रात 7 हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया। हाथियों के अचानक गांव में घुस जाने की खबर के बाद आनन फानन में बरसात के बावजूद गांव वालों को घरों से निकाला गया। फिलहाल हाथी गांव के इर्दगिर्द जंगल में है। गांव वाले हाथियों की दहशत मे हैं। गौरतलब है कि हाथी ब्लाक मुख्यालय उदयपुर मे 10 किलोमीटर दूर हैं।
जानकारी के मुताबिक बीती रात हाथियों ने गांव सानिबर्रा में घरों मेंं तोडफ़ोड़ की। घर में रखे साइकिल, पलंग, खटिया, बिस्तर को कुचल दिया। इतना ही नहीं हाथियों ने घर में रखे अनाजों को भी चट कर दिया। वन अमला रातभर ग्रामीणों के साथ हाथियों की निगरानी में लगा रहा लोगों को हाथियों से बचाने के उपाय किए गए। ग्रामीणों को घरों से निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया।वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने बताया कि सानीबर्रा में हाथियों द्वारा लगभग डेढ़ लाख रुपए का नुकसान किया गया है । संबंधित बीटगार्ड द्वारा नुकसान का जायजा लिया जा रहा हैं।

पत्रिका

अजब गजब