छत्तीसगढ़

दुर्ग से भोपाल चलेगी क्लोन ट्रेन!

दुर्ग से भोपाल चलेगी क्लोन ट्रेन!
दुर्ग से भोपाल चलेगी क्लोन ट्रेन!

रायपुर। रेलवे की ओर से जिस रूट की ट्रेनों में अधिक भीड़ व वेटिंग है, वहां क्लोन ट्रेनें चलाई जाएंगी। सबसे पहले दुर्ग से भोपाल के बीच चलने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस के तर्ज पर एक क्लोन ट्रेन चलाने की तैयारी चल रही है। क्लोन ट्रेन में करीब एक हजार यात्रियों को रिजर्व सीट मिल जाएगी।
इन रूट में चलेगी ट्रेन
इसके अलावा पुणे से संतरागाछी के बीच 11 अगस्त से एक हमसफर एक्सप्रेस चलाई जाएगी। सिकंदराबाद से बरौनी के बीच भी 17 फेरों के लिए एक स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है।
जबलपुर से संतरागाछी के बीच भी एक हमसफर एक्सप्रेस की सुविधा यात्रियों को दी गई है। रेलवे बोर्ड कई रूट का अध्ययन कर रहा है और ट्रेनों की सुविधा देने पर बड़ी पहल चल रही है।
भोपाल से बिलासपुर-रायपुर व दुर्ग को जोड़ने वाली अमरकंटक की क्लोन ट्रेन की जरूरत को देखते हुए इसकी तैयारी चल रही है।
रेलवे बोर्ड को भेजा है प्रस्ताव
भोपाल के डीआरएम शोभन चौधरी ने अमरकंटक के क्लोन ट्रेन को चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इस बारे में मंडल के अफसरों को भी जानकारी दी गई है।
जानकारी के मुताबिक कुछ ही दिनों में इस नई ट्रेन को चलाने की अनुमति मिल जाएगी। बताया गया है कि भोपाल से दुर्ग-रायपुर-बिलासपुर के लिए एक और ट्रेन की खासी जरूरत है। इसलिए इसे पूरा करने का प्रयास चल रहा है।
अमरकंटक की क्लोन ट्रेन भोपाल की जगह इंदौर से शुरू होगी। वर्तमान में पुरी से इंदौर के बीच एक साप्ताहिक हमसफर चल रही है, लेकिन इसका किराया अधिक है। सामान्य यात्रियों के लिए अमरकंटक की क्लोन ट्रेन को भोपाल से आगे इंदौर तक जोड़ेंगे।

पत्रिका

अजब गजब