बड़ी ख़बर

अमेरिका की तुलना में 5 जी वायरलेस संचार का समर्थन करने के लिए वर्तमान में 10 गुना अधिक साइटें !

अमेरिका की तुलना में 5 जी वायरलेस संचार का समर्थन करने के लिए वर्तमान में 10 गुना अधिक साइटें !
अमेरिका की तुलना में 5 जी वायरलेस संचार का समर्थन करने के लिए वर्तमान में 10 गुना अधिक साइटें !

बुधवार को यूएस कंसल्टेंसी फर्म डेलोइट द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में 5 जी वायरलेस संचार का समर्थन करने के लिए वर्तमान में 10 गुना अधिक साइटें हैं।
पिछले तीन सालों में अमेरिका ने अपनी मोबाइल फोन कंपनियों से और अधिक साइटों को जोड़ा है। नतीजतन, अमेरिका ने प्रौद्योगिकी के संभावित आर्थिक लाभों को खोने का जोखिम उठाया जिसे आम तौर पर मोबाइल उद्योग के भविष्य के रूप में माना जाता है।
“तदनुसार, जिन देशों ने 5 जी को अपनाया है, वे उन लोगों की तुलना में व्यापक आर्थिक प्रभाव में असमान लाभ का अनुभव करने की उम्मीद कर रहे हैं।”
संयुक्त राज्य अमेरिका ने इंटरनेट और वर्तमान 4 जी वायरलेस संचार के विकास में नेतृत्व किया। लेकिन इसके इंटरनेट दिग्गज जैसे कि Google, अमेज़ॅन और उबर चीनी प्रतिद्वंद्वियों द्वारा तेजी से मेल खाते हैं।
5 जी के संबंध में, शुरुआती नेतृत्व से अधिक उपयोगकर्ताओं में अनुवाद करने की उम्मीद है जो अधिक डेटा उत्पन्न करते हैं, बदले में, सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद करता है।
डेलोइट ने साक्ष्य के साथ अपने दावे का समर्थन किया कि चीन ने 2015 से 5 जी विकास में यूएस $ 24 बिलियन (€ 20 बिलियन) तक अमेरिका को आगे बढ़ाया है और 350,000 नए सेल फोन टावर बनाए हैं, जबकि अमेरिका ने 30,000 से भी कम बनाया है।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चीन में संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में वाहक को 5 जी तक जोड़ने के लिए आवश्यक उपकरणों को स्थापित करने के लिए लगभग 35 प्रतिशत सस्ता हो सकता है।
डेलोइट के एक प्रिंसिपल डेन लिटमैन ने एक बयान में कहा कि “अमेरिका के लिए प्रतिस्पर्धी बने रहने और अंततः एक नेता के रूप में उभरने के लिए, 5 जी की दौड़ का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया जाना चाहिए और त्वरित कार्रवाई की जानी चाहिए।”
हालांकि, रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला गया है कि अमेरिका अभी भी चीन के साथ मिल सकता है, और तैनाती के समय को कम करने, वाहकों को सहयोग करने और सांख्यिकी और सर्वोत्तम अभ्यास के डेटाबेस को लागू करने के लिए अमेरिकी नीति के समायोजन की सिफारिश की गई है।

पत्रिका

अजब गजब