छत्तीसगढ़

जहरीली गैस के रिसाव से एक मजदूर की मौत!

जहरीली गैस के रिसाव से एक मजदूर की मौत!
जहरीली गैस के रिसाव से एक मजदूर की मौत!

राजनांदगांव।
डोंगरगांव रोड पर स्थित धनलक्ष्मी पेपर मिल में जहरीली गैस के रिसाव होने से मिल में कार्यरत 4 मजदूर इस हादसे के शिकार हो जिनमें से एक मजदूर की अस्पताल ले जाते वक़्त मौत हो गई। बाकी तीन घायल मजदूरों को राजनादगांव मेडिकल अस्पताल लाया गया, जिनमें से दो की हालत गम्भीर होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें रायपुर मेकाहारा में रिफर कर दिया।
समाचार लिखे जाने तक दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। वही तीसरे घायल मजदूर का इलाज राजनांदगांव मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा हैं जहाँ उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं।
घटना बीती रात मंगलवार की हैं।पेपर मिल में काम करने वाले 4 मजदूर कमलेश सेन, विनोद गौतम, भूतनाथ महतो,और चंद्रेश निषाद ये चारों केमिकल टँकी को साफ करने अंदर घुसे इसी दौरान गैस रिसाव होने से मजदूरों का दम घुटने लगा।
मजदूरों की चीख पुकार सुनकर वहां काम करने वाले अन्य मजदूरों ने बड़ी मुश्किल से चेम्बर में फंसे चारो मजदूरों को बाहर निकाला और डोंगरगांव अस्पताल ले गए मजदूरों की हालत को देखते हुए डोंगरगांव अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें राजनांदगांव रिफर कर दिया रात्रि में राजनांदगांव मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान एक मजदूर कमलेश सेन की मौत हो गई.
वही दो मजदूर विनोद गौतम, और भूतनाथ महतो की हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से चिकित्सकों ने उन्हें रायपुर मेकाहारा में रिफर कर दिया।
तीसरे घायल मरीज चंद्रेश निषाद का इलाज राजनांदगांव अस्पताल में चल रहा हैं।इस पूरे मामले में अस्पताल पुलिस चौकी में मिल मालिक के खिलाफ अपराध पंजी बध होने की जानकारी मिल रही हैं।

पत्रिका

अजब गजब