छत्तीसगढ़

युवा फुटबालर का चयन अंडर-18 फुटबॉल के इंडिया कैंप के लिए हुआ …

युवा फुटबालर का चयन अंडर-18 फुटबॉल के इंडिया कैंप के लिए हुआ ...
युवा फुटबालर का चयन अंडर-18 फुटबॉल के इंडिया कैंप के लिए हुआ ...

नारायणपुर।
नक्सल पीड़ित परिवार के एक युवा फुटबालर का चयन अंडर-18 फुटबॉल के इंडिया कैंप के लिए हुआ है। नाम है-सुरेश कुमार ध्रुव, जिसका नाम देशभर से चयनित 34 खिलाड़ियों में भी शामिल है। ट्रायल के बाद भारतीय टीम के लिए 20 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जो एशिया कप में खेलेंगे।
रामकृष्ण मिशन आश्रम में बारहवीं कृषि में अध्ययनरत सुरेश का चयन कानपुर में हुए ट्रायल किया गया है। छत्तीसगढ़ से रायपुर, धमतरी व कोरिया के तीन खिलाड़ियों के साथ रामकृष्ण मिशन आश्रम के तीन खिलाड़ी ट्रायल में शामिल हुए थे। सुरेश ने बताया कि उनके परिवार को नक्सलियों ने गांव से भगा दिया है। बड़े भाई चुन्नीलाल बीएसएफ में हैं। सुरेश ने बताया कि खेल में निखार लाने आश्रम में सुबह-शाम चार घंटे अभ्यास कराया जाता है।
बचपन से ही फुटबॉल के प्रति लगाव
बचपन से फुटबॉल के प्रति लगाव रखने वाले फुटबॉलर सुरेश स्टॉपर की पोजीशन में खेलते हैं। खेल के साथ पढ़ाई में भी वे अव्वल रहे हैं। दसवीं बोर्ड परीक्षा में 62 फीसद अंकों के साथ प्रथम स्थान ला चुके हैं। खेती-किसानी में पिता का हाथ बंटाने के लिए वे कृषि विषय की पढ़ाई कर रहे हैं। उनकी तमन्ना भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की है। सुरेश तीन बार नेशनल खेलने के साथ एक बार सुब्रतो कप में हिस्सा ले चुके हैं।

पत्रिका

अजब गजब