बड़ी ख़बर

इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद मरीज के चेहरे को चूहा कुतरने का मामला

इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद मरीज के चेहरे को चूहा कुतरने का मामला
इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद मरीज के चेहरे को चूहा कुतरने का मामला

मध्‍य प्रदेश: जिला अस्पताल के एक मरीज के इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद मरीज के चेहरे को चूहा कुतरने का मामला सामने आया है.
बताया जा रहा है कि एक गांव से 70 साल के मरीज जगदीश चढ़ार को ज़िला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था जहां बाद में उनकी मौत हो गई. परिवार वाले जब उनका शव ले जाने लगे तो उन्होंने देखा कि मृतक की आंख के नीचे गाल का मांस गायब है. उसे चूहे ने कुतर लिया है.
मध्यप्रदेश के दमोह में सरकारी तंत्र की लापरवाही के बाद अब मुर्दे भी सुरक्षित नहीं है और यहां के सरकारी अस्‍पताल में चूहे लाशों को अपना शिकार बना रहे है वो भी आईसीसीयू वार्ड में. ये सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन ये कड़वी हकीकत दमोह जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल यानी जिला अस्पताल की है.
दरअसल जिले के सत्पारा के रहने वाले 70 साल के जगदीश चढ़ार को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद पहले पथरिया के सरकारी दवाखाने ले जाया गया, लेकिन हालात खराब होने के बाद उसे दमोह जिला अपस्ताल लाया गया.
इलाज के लिए जगदीश को आईसीयू वार्ड में दाखिला कराया गया, लेकिन सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात जगदीश ने दम तोड़ दिया. डॉक्टरों के मृत घोषित करने के बाद परिजन जगदीश के शव को अपने घर ले जा रहे थे लेकिन जब उन्होंने जगदीश के शव को देखा तो उसका चेहरा चूहों से कुतरा दिख रहा था और फिर क्या था हड़कंप मच गया
आईसीयू वार्ड में स्‍टॉफ के अलावा किसी को जाने की परमिशन नहीं होती है, लिहाजा स्‍टॉफ ने देखरेख नहीं की और एक लाश चूहों से कुतरती रही. हालांकि परिजनों ने चूहों से कुटरी लाश का अंतिम संस्कार कर दिया है और मामले की शिकायत की है.
जिला अस्पताल के अधिकारी भी इस शिकायत के पुष्टि करते हुए कह रहे है कि आईसीयू वार्ड में चूहों के आतंक की वजह से ये मामला सामने आया है और इसकी जांच की जा रही है और दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी

पत्रिका

अजब गजब