बड़ी ख़बर

मछुआरा रातोंरात करोड़पति ………..

मछुआरा रातोंरात करोड़पति ...........
मछुआरा रातोंरात करोड़पति ...........

10 साल तक एक कीमती पत्थर को अनजाने में बिस्तर के नीचे रखकर सोने वाला मछुआरा रातोंरात करोड़पति हो गया। फिलीपींस के एक गांव में एक मछुआरे को एक पत्थर मिला।
खूबसूरत पत्थर समझकर 10 साल इसे अपने पास इस मछुआरे ने रखा लेकिन इसकी असली कीमत से वाकिफ नहीं था। लेकिन तभी अचानक कुछ हुआ और ये मछुआरा रातोंरात करोड़पति बन गया है।
जी हां! फिलीपींस के पलावल आइलैंड में रहने वाले इस मछुआरे ने साल 2006 में समुद्र में मछली पकड़ते समय एक तूफान की चपेट में आ गया था।
तूफान इतना तेज था कि मछुआरे की जान बचना मुश्किल था। तभी पानी में बड़े एक पत्थर के सहारे मछुआरे ने घंटों पानी में टिकेरहकर अपनी जान बचाई। मछुआरा इस पत्थर को कीमती समझकर घर ले आया और अपने बिस्तर के नीचे रखकर सो गया।
2019 में घर में एक और हादसा हुआ। मछुआरे के घर में अचानक आग लग गई। आग के दौरान घर से समान को सुरक्षित सामान निकाला। इस पत्थर को भी मछुआरा बाहर लेकर आया। इसके बाद इस पत्थर पर एक विदेशी पर्यटक की नजर पड़ी।
टूरिस्ट ऑफिसर एलीन सिंथिया मगैय ने बेशकीमती पत्थर को देखा और बताया कि ये एक पत्थर नहीं बल्कि कीमती मोती है। इस विशालकाय मोती की कीमत 670 करोड़ रुपए आंकी गई है। इसके बाद ये मछुआरा करोड़पति बन गया है
बता दें कि ये मोती दुनिया का सबसे बड़ा मोती है। दुनिया के सबसे ज्यादा वजन वाले मोती ‘पर्ल ऑफ अल्लाह’ का वजन 6.4 किलो है जबकि ये मोती उससे भी ज्यादा है वजन में।
‘पर्ल ऑफ अल्लाह’ की कीमत 260 करोड़ रुपए थी। लेकिन ये मोती वजन औक कीमत में ‘पर्ल ऑफ अल्लाह’ से ज्यादा है। इस लिहाज से ये दुनिया का सबसे बड़ा और महंगा मोती है।

पत्रिका

अजब गजब