छत्तीसगढ़

विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल होना पड़ सकता है!

विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल होना पड़ सकता है!
विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल होना पड़ सकता है!

नई दिल्ली : इसमें कोई शक नहीं कि मोदी की लोकप्रियता और शाह के चुनावी प्रबंधन का कोई सानी नहीं, लेकिन भाजपा के लिए चुनावी चुनौती मुश्किल होगी .
मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल होना पड़ सकता है। इन तीनों ही राज्यों में कांग्रेस इस बार सरकार बना सकती है।
सीवोटर द्वारा तीनों राज्यों में कराए गए सर्वे में ये बात सामने आई है। हालांकि सर्वे के मुताबिक तीनों ही राज्यों में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी ही लोगों की पहली पसंद हैं।
सर्वे की मानें तो मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा को 40 फीसदी वोट मिलेंगे, जबकि कांग्रेस को 42 फीसदी वोट और अन्य को 18 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। राज्य की 230 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को 117 सीटें मिलने की उम्मीद है, जबकि भाजपा को 106 और अन्य को 7 सीटें मिल सकती हैं।
शिवराज सिंह चौहान अभी भी लोगों की पहली पसंद
सर्वे के मुताबिक, मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह चौहान अभी भी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। 42 फीसदी लोग शिवराज सिंह चौहान को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया 30 फीसदी और कमलनाथ 7 फीसदी लोगों की पसंद हैं।
राजस्थान में कांग्रेस को भारी बहुमत
राजस्थान में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने का अनुमान है। राज्य की 200 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को 130 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, जबकि भाजपा को 57 और अन्य को 13 सीटें मिल सकती हैं। राज्य में भाजपा को 40 फीसदी, कांग्रेस को 39 फीसदी और अन्य को 21 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।
वसुंधरा को पछाड़ गहलोत बने लोगों की पहली पसंद
सर्वे के मुताबिक, वसुंधरा राजे को अब राज्य के लोग कम पसंद करने लगे हैं और कांग्रेस के अशोक गहलोत लोगों की पहली पसंद बन गए हैं। इस बार मुख्यमंत्री के तौर पर अशोक गहलोत को 41 फीसदी लोग देखना चाहते हैं, जबकि वसुंधरा राजे 24 फीसदी और सचिन पायलट 18 फीसदी लोगों की पसंद हैं।
कांग्रेस के आ सकते हैं अच्छे दिन

पत्रिका

अजब गजब