राजनीति

इमरान खान ने आज (शनिवार) को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली!

इमरान खान ने आज (शनिवार) को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली!
इमरान खान ने आज (शनिवार) को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली!

इस्लामाबाद। पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने आज (शनिवार) को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इमरान खान को इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। इमरान के शपथ समारोह में उनकी बेगम बुशरा भी शामिल हुईं।
कौन-कौन शामिल
शपथ ग्रहण समारोह में क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू, वसीम अकरम, एक्‍टर जावेद शेख, पंजाब के नामित गवर्नर चौधरी सरवर, पंजाब असेंबली के स्‍पीकर परवेज इलाही, रमीज राजा और पीटीआई नेताओं के अलावा अन्‍य लोग मौजूद हैं।
साथ ही, पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, ज्‍वॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन जुबैर महमूद हयात और चीफ ऑफ एयर स्‍टाफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान भी राष्ट्रपति भवन में मौजूद हैं।
बाजवा से गले मिले सिद्धू, मिलाया हाथ
वहीं, इमरान खान के शपथ समारोह में पहुंचे सिद्धू पाक सेना प्रमुख बाजवा ने गर्मजोशी से गले मिले और दोनों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया।
इमरान के पक्ष में पड़े 176 वोट
नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने एलान किया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के चेयरमैन 65 वर्षीय इमरान खान को 176 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी शाहबाज को मात्र 96 वोट मिले।
पाकिस्तान में सिद्धू, शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
वहीं, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने पाकिस्तान पहुंच चुके हैं। सिद्धू को इमरान के करीबी दोस्तों में गिना जाता है। वे शुक्रवार को वाघा सीमा के जरिए लाहौर पहुंचे।
जहां उन्होंने संवाददताओं से बातचीत में कहा, ‘मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बेहद खास क्षण है।’ उन्होंने कहा कि खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं।

पत्रिका

अजब गजब