खेल

नॉटिंगम टेस्ट में मेहमान भारतीय टीम मजबूत स्थिति में आ गई !

नॉटिंगम टेस्ट में मेहमान भारतीय टीम मजबूत स्थिति में आ गई !
नॉटिंगम टेस्ट में मेहमान भारतीय टीम मजबूत स्थिति में आ गई !

नाटिंघम: कप्तान विराट कोहली के शतक और हार्दिक पाड्या की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 352 रनों पर पारी घोषित कर दी। नॉटिंगम टेस्ट में मेहमान भारतीय टीम मजबूत स्थिति में आ गई है। उसने मेजबान इंग्लैंड को 521 रनों का लक्ष्य दिया।
चेतेश्वर पुजारा ने खराब फार्म से उबरते हुए अर्धशतक जड़ा जिससे भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 460 से ज्यादा रनों की मजबूत बढ़त बनाने में कामयाब रहा। हालांकि पुजारा को बेन स्टोक्स ने 72वें ओवर में आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया, लेकिन आउट होने से पहले पुजारा अपना काम कर गए।
वहीं कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 23वां शतक जड़ा। उन्होंने 191 गेंदों में शतक लगाया। वह 103 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हुए। इसके बाद रिषभ पंत 1 रन बनाकर चलचे बने। क्रीज पर हार्दिक पांड्या आैर अजिंक्या रहाणे टिके हुए हैं।
भारत की दूसरी पारी में ओपनर लोकेश राहुल 36 और शिखर धवन 44 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स पर चेतेश्वर पुजारा 33 और कप्तान विराट कोहली आठ रन बनाकर क्रीज पर थे। इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उन्हीं की भाषा में करारा जवाब देते हुए मेजबान को 38.2 ओवर में ही चायकाल तक निपटा दिया।
इंग्लैंड ने लंच तक बिना कोई विकेट खोये 46 रन बनाये थे लेकिन लंच के बाद दो घंटे के खेल में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने समर्पण कर दिया। पांड्या ने पहली बार अपने टेस्ट करियर में एक पारी में पांच विकेट हासिल किये।
पांड्या ने मात्र छह ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। चोट से उबरकर इस मैच में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने 37 रन पर दो विकेट, इशांत शर्मा ने 32 रन पर दो विकेट और मोहम्मद शमी ने 56 रन पर एक विकेट लिया।

पत्रिका

अजब गजब