छत्तीसगढ़

भिलाई में डेंगू के चलते लगातार मौत का आकड़ा बढ़ते जा रहा!

भिलाई में डेंगू के चलते लगातार मौत का आकड़ा बढ़ते जा रहा!

रायपुर : दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू के चलते लगातार मौत का आकड़ा बढ़ते जा रहा है. इसके साथ ही राजधानी रायपुर में भी कई पीड़ित मिले है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस नेता विकास उपाध्याय ने खुद ही लोगों को डेंगू को लेकर जागरूक करने का बीड़ा उठाया है.
इसी कड़ी में वार्ड नं 12 मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड कोटा में विकास उपाध्याय द्वारा स्वयं एन्टी लार्वा मशीन लेकर वार्ड की जनता के साथ नाली,कचड़ा,गंदगी आदि में छिड़काव कर लोगो को सुरक्षा के बारे में बताया गया जिसमे कहा गया कि इलाज बड़ा महंगा है उपाय सस्ता एवं अच्छा है डेंगू के वजह से हालात दिन ब दिन बिगड़ते ही जारहे है लोगो मे दहशत व्याप्त हो चुकी है और सरकार द्वारा किसी प्रकार की सुध नही ली जा रही है.
कोटा वार्ड में लक्ष्मी नारायण मंदिर एवं काली माता मंदिर में पूजा कर जनता के स्वास्थ की प्रार्थना की गई शहर जिला काँग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष विकास उपाध्याय ने पश्चिम विधानसभा में जाकर लोगो को इससे सुरक्षा और उपाय के बारे में बताया ओर कहा आज भिलाई में जिस तरह से डेंगू को सरकार ने महामारी घोषित कर दिया ऐसी स्थिति रायपुर में निर्मित न हो इसके लिए लोगो मे जागरूकता अभियान चलाया डेंगू की वजह से लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ते ही जा रहा है.
अभी भी रायपुर में 150 से ज्यादा मरीज गंभीर रूप से डेंगू से ग्रसित है . उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की लापरवाही के चलते भिलाई में 30 से ज्यादा लोगो की मौत डेंगू की वजह से हो गई है अब यह बीमारी रायपुर राजधानी में भी फैलनी शुरू हो चुकी है. राज्य की बीजेपी सरकार ने हाथ उठाते हुए इसे अनियंत्रित ओर बेकाबू कहा सरकार द्वारा लगातार जनता की अनदेखी की जा रही है सरकार की तरफ से आज जनता की सुध लेने वाला कोई नही है

पत्रिका

अजब गजब