छत्तीसगढ़

धमतरी समेत कई जिलों में छुट्टी घोषित!

धमतरी समेत कई जिलों में छुट्टी घोषित!
धमतरी समेत कई जिलों में छुट्टी घोषित!

रायपुर। पिछले 48 घंटे से हो रही लगातार बारिश के चलते राजधानी, धमतरी सहित प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से मिले निर्देश के बाद स्थानीय कलेक्टरों ने यह आदेश जारी किया है।
छत्तीसगढ़ के अधिकांश इलाकों में पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश से नदी, तालाब और नालों में उफान आ रहा है। इसके चलते जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है।
बारिश से कई ग्रामीण क्षेत्रों का जिला मुख्यालय, ब्लॉक और तहसील मुख्यालय से संपर्क कट गया है। शहरी क्षेत्रों में स्थित स्कूलों में ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले बच्चे नहीं पहुंच पा रहे हैं। रायपुर, धमतरी सहित प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।
स्कूल से घर लौटे बच्चे
राजधानी रायपुर में आज सुबह अधिकांश स्कूलों ने सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण छुट्टी घोषित कर दी। सुबह से हो रही बारिश के कारण वैसे भी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बहुत कम थी।
जब 11 बजे तक बारिश का सिलसिला थमने की बजाय और बढ़ता नजर आया तो स्कूल प्रबंधन ने कलेक्टर के निर्देश पर बच्चों को घर भेजने का फैसला किया। वही अधिकांश स्कूलों में दूसरी पाली में स्कूल नहीं लगाने का फैसला किया गया । बच्चों को बस और ऑटो के जरिए उनके घरों तक छोड़ा जा रहा है।

पत्रिका

अजब गजब