छत्तीसगढ़

नाम जुड़वाने का आखिरी मौका 31 अगस्त तक!

नाम जुड़वाने का आखिरी मौका 31 अगस्त तक
नाम जुड़वाने का आखिरी मौका 31 अगस्त तक

रायपुर : छत्तीसगढ़ में आगामी कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर द्वितीय मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण का काम अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. 31 अगस्त को इसकी आखरी तारीख तय की गई है. ऐसे में अगर आप इस बार 18 साल के हो गए हैं और चुनाव में मतदान करने का मौका नहीं गंवाना नहीं चाहते हैं तो जल्द ही अपने नजदीक के मतदान केंद्र में जाकर मतदाता सूची में अपना नाम जुडवाने के लिए फार्म भर ले.
निर्वाचन आयोग की ओर से मिली जानकारी के 31 अगस्त को मतदाता सूची में नाम शामिल कराने , संसोधित करने का आखरी दिन होगा. गौरतलब है की इससे पहले 21 अगस्त को इसकी आखरी तिथि थी लेकिन कई लोगों के नाम छुटने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इसकी तारीख बढ़ा दी है थी.
ऐसे मा आप अगर नाम शामिल कराने चाहते हैं या फिर किसी तरह का संसोधन कराने चाहते हैं तो नजदीक के मतदान केंद्र में जाकर फार्म लेकर उसे भरकर जमा कर आगामी विधानसभा चुनाव में बिना किसी रुकावट के मतदान कर सकते हैं.
जानकारी के मुताबिक मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा. आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग इस बार लोगों को जागरूक करने के लिए फेसबुक में विभिन्न तरह के प्रतियोगिता का आयोजन भी कर रही हैं.

पत्रिका

अजब गजब