बड़ी ख़बर

अब IAS अफसरों का तबादला!

अब IAS अफसरों का तबादला!
अब IAS अफसरों का तबादला!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले 3-4 दिनों में पीसीएस, पीपीएस के साथ-साथ आईपीएस अफसरों के बाद अब गुरूवार को आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया गया. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 12 अधिकारियों के पदस्थ में फेरबदल कर दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सरकार ने 3 नए मंडलायुक्त और 2 जिलाधिकारी नियुक्त किए हैं। पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव अनिल कुमार सागर की नियुक्ति बस्ती के मंडलायुक्त के तौर पर की गई है जबकि नगर विकास विभाग के सचिव रणवीर प्रसाद को मंडलायुक्त के तौर पर बरेली भेजा गया है। प्रतीक्षारत अनुराग यादव को नगर विकास सचिव बनाया गया है।
गोरखपुर के मंडलायुक्त अनिल कुमार तृतीय को इसी पद पर आगरा भेजा गया है जबकि लोक निर्माण विभाग सचिव समीर वर्मा गोरखपुर में कुमार का स्थान लेंगे। विदेश प्रशिक्षण से लौटे रंजन कुमार को लोक निर्माण विभाग में सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। बांदा के जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरी अब अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के विशेष सचिव होंगे।
सूत्रों ने बताया कि उप्र लघु उद्योग निगम के प्रबंध निदेशक हीरालाल को बांदा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। कानपुर देहात के मुख्य विकास अधिकारी केदारनाथ सिंह को उप्र लघु उद्योग निगम, कानपुर नगर को प्रबंध निदेशक बनाया गया है। संभल के जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह द्वितीय को बेसिक शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बना कर भेजा गया है।<>
उन्होंने बताया कि खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह को संभल का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। स्थानांतरणाधीन राष्ट्रीय आजीविका मिशन के मिशन निदेशक सुजीत कुमार को सदस्य न्यायिक, राजस्व परिषद एवं अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त, राजस्व परिषद बनाया गया है।

पत्रिका

अजब गजब