बड़ी ख़बर

दिल्ली समेत एनसीआर में सुबह से ही लगातार बारिश!

दिल्ली समेत एनसीआर में सुबह से ही लगातार बारिश!
दिल्ली समेत एनसीआर में सुबह से ही लगातार बारिश!

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश इलाकों में शनिवार सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. इससे सड़कों पर पानी भर गया है. दिल्ली समेत एनसीआर में सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है।
यमुना बाजार एरिया में रिंगरोड पर हनुमान मंदिर के पास एक बस पानी में फंस गई. बस में स्वर सभी लोगों को सुरक्षित निकला गया.
बारिश के चलते मौसम जहां सुहावना हो गया है, वहीं लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। हालांकि बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भरने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था पर ब्रेक लग गया है। दिल्ली और नोएडा में सड़कों पर पानी भरने के कारण ऑफिस आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
दिल्ली में सुबह करीब साढ़े सात बजे से बारिश शुरू हुई. आसमान में बादल छाए हुए हैं, दिनभर रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. सितंबर के पहले दिन की शुरुआत भारी बारिश से हुई है.
अगस्त में बारिश ने पिछले चार सालों के रिकार्ड तोड़ दिए थे, लेकिन इसके बावजूद सामान्य से 17 पर्सेंट कम बारिश हुई है. इसकी वजह मॉनसून में पूरी दिल्ली की बजाय कुछ हिस्सों में बारिश होना है.
मौसम विभाग ने सितंबर के पहले हफ्ते में बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने 4 से 8 सितंबर के बीच दिल्ली में 7 से 13 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना जताई है.
अगस्त में अब तक 206.5 एमएम बारिश दिल्ली में दर्ज हुई, जबकि इस महीने सामान्य बारिश 247.7 एमएम है. इसकी वजह से बारिश अब भी सामान्य से 17 पर्सेंट कम है.
अगर पूरे मॉनसून सीजन की बात करें, तो दिल्ली में 1 जून से अब तक 532 एमएम बारिश हो चुकी है जो सामान्य से महज 2 पर्सेंट कम है. वहीं पालम में इस दौरान 487 एमएम बारिश हुई जो सामान्य से करीब 7 पर्सेंट तक कम है.

पत्रिका

अजब गजब