छत्तीसगढ़

आज सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया !

आज सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया !
आज सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया !

कवर्धा। कवर्धा जिले में आज सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है। इसके साथ पुलिस ने घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं।
कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि जिले के तरेगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत धुमाछापर गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है तथा घटनास्थल से एक राइफल बरामद की गई है।
सिंह ने बताया कि तरेगांव थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद एसटीएफ, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था. दल जब धुमाछापर गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.
बड़ी संख्या में बरामद हुए हथियार
पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक वर्दी धारी नक्सली का शव, 315 बोर की रायफल, नक्सली दस्तावेज और अन्य सामान बरामद किया गया।
सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर भारी मात्रा में खून और घसीटे जाने के भी निशान मिले हैं, जिससे इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है.

पत्रिका

अजब गजब