बड़ी ख़बर

टोयोटा ने अगस्त महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिया !

टोयोटा ने अगस्त महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिया !
टोयोटा ने अगस्त महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिया !

नई दिल्ली। टोयोटा ने अगस्त महीने की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिया हैं। इस महीने कंपनी ने 14,100 गाड़ियां बेच कर डोमेस्टिक मार्किट में 17 फीसदी की ग्रोथ हांसिल की, जबकि पिछले साल अगस्त महीने में यह आंकड़ा 12,017 गाड़ियों की बिक्री का रहा। कंपनी के मुताबिक इनोवा क्रिस्टा, और Fortuner अब ही भी अपने सेगमेंट में लीडर बने हुए हैं।
एक्सपोर्ट के मामले में आई गिरावट
वही एक्सपोर्ट की बात करें तो पिछले महीने कंपनी ने Etios series की 481 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया था जबकि पिछले साल अगस्त महीने में यह आंकड़ा 1,064 यूनिट्स का रहा था। यानी इस बार एक्सपोर्ट के मामले में गिरावट देखने को मिली।
केरल हमारे लिए अहम् मार्किट
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के एन. राजा (वाइस प्रेसिडेंट-सेल्स और मार्केटिंग) ने कहा, कि 17 फिसद की ग्रोथ हांसिल करने के लिए हम अपने ग्राहकों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमें सपोर्ट किया।
केरल में आई भीषण बाढ़ के लिए टोयटा ने कहा यह बेहद दुखद घटना है और इसके लिए हर संभव मदद के लिए हम तैयार हैं। साउथ इंडिया में केरल हमारे लिए बहुत अहम् मार्किट है।
इन कारों से है मुकाबला
सेडान सेगमेंट में कंपनी की यारिस अच्छी पकड़ बनाए हुए है, कुछ डीलर्स के मुताबिक लगातार इस कार को लेकर ग्राहक की कॉल मिल रही है, और इसकी बिक्री भी ठीक है। यारिस का मुकाबला हुंडई वरना, मारुति सियाज और होंडा सिटी जैसी कारों से है।

पत्रिका

अजब गजब