बड़ी ख़बर

एयरटेल ने मोबाइल नेटवर्क को किया अपग्रेड!

एयरटेल ने मोबाइल नेटवर्क को किया अपग्रेड!
एयरटेल ने मोबाइल नेटवर्क को किया अपग्रेड!

इंदौर : भारत की अग्रणी टेलीकम्युनिकेशन सर्विस प्रदाता, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने कहा कि उसने मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में अपने मोबाइल नेटवर्क में और सुधार किये हैं ताकि 4जी स्मार्टफोन यूजर्से और बेहतर वॉइस गुणवत्ता का अनुभव करने में सक्षम हो सकें। कम्पनी का यह कदम भारत के सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क पर स्मार्टफोन के एक्सपीरियंस को और बढ़ाएगा।
स्मार्टफ़ोन यूजर्स के लिए बड़े पैमाने पर वॉइस ट्रैफिक का संचालन 3जी नेटवर्क पर होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने अपने 3जी नेटवर्क पर अत्याधुनिक नेटवर्क सॉल्यूशंस तथा एडवांस नेटवर्क सॉफ्टवेयर लागू करके इसे और भी बेहतर बना दिया है। इसके साथ ही एयरटेल नेटवर्क से जुड़े 4जी स्मार्टफोन यूजर्स भी सुधरी हुई वॉइस क्लेरिटी, कॉल स्टेबिलिटी तथा कवरेज का अनुभव ले पाएंगे।
एयरटेल ने मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में अपने 4जी कवरेज को बढ़ाया है ताकि आसानी से हाई स्पीड डाटा का अनुभव लिया जा सके। इसके परिणामस्वरूप इंडोर तथा आउटडोर दोनों स्तरों पर 4जी की उपलब्द्धता में सुधार होगा और यह सुनिश्चित हो सकेगा कि 4जी स्मार्टफोन यूजर्स को हमेशा सबसे बेहतर डाटा स्पीड मिल सके। गौरतलब है कि एयरटेल 4जी को कई ग्लोबल एजेंसीज द्वारा निरंतर भारत के सबसे तेज नेटवर्क के तौर पर प्रमाणित किया गया है।
4जी की उपलब्धता में सुधार के साथ, ग्राहक एयरटेल टवस्ज्म् का भी चयन कर सकते हैं जो भ्क् वॉयस क्वालिटी और फास्टेस्ट कॉल सेट अप प्रदान करता है। एयरटेल टावर 4जी के उपलब्ध न होने के स्थिति में 3जी/2जी पर ही फालबैक के साथ बाधारहित कनेक्टिविटी की पेशकश करता है। अब 200 4जी स्मार्टफोन्स एयरटेल टावर को सपोर्ट करते हैं।
इस बढ़े कदम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए धर्मेंद्र खजुरिया, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़, भारती एयरटेल, ने कहा-’हम जो भी कदम उठाते हैं उसके मूल में हमारे कस्टमर्स का हित ही सर्वोपरि होता है और हम निरंतर उनके फीडबैक पर ध्यान दे रहे हैं।
4जी स्मार्टफोन के क्षेत्र में भारी निवेश की बढ़ोत्तरी के मद्देनजर हमने अपने नेटवर्क निवेश को भी और अधिक बढ़ाया है ताकि भारी मात्रा में विस्तार पाते वॉइस और डाटा यूसेज के हिसाब से सेवाएं दे सकें।
एयरटेल ने भारत में फास्टेस्ट नेटवर्क के तौर पर अपना स्थान पहले ही पक्का कर लिया है और इस नए कदम के साथ हमारे नेटवर्क पर मौजूद स्मार्टफोन यूजर्स सबसे बेहतर और सबसे आधुनिक वॉइस एक्सपीरियंस का आनंद ले सकेंगे। हम सभी कस्टमर्स को एयरटेल 4जी अपनाने और सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क एक्सपीरियंस लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।’
एयरटेल, मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में 13 मिलियन से भी अधिक कस्टमर्स के भरोसे का नेटवर्क है। एयरटेल के नेटवर्क ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम-प्रोजेक्ट लीप का हिस्सा होने के नाते, वित्तीय वर्ष 2018-19 में कम्पनी की योजना, मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में 9500 साइट्स तथा 4000 किलोमीटर्स के ऑप्टिक फाइबर्स पर काम करने की है।

पत्रिका

अजब गजब